Article writing in hindi - आलेख लिखें।


हम एक searchable blog post कैसे लिखें? आलेख कैसे लिखें? क्या  हम ब्लॉग पोस्ट / आर्टिकल राइटिंग से पैसे कैसे कमाए, format of writing aalekh in hindi इन सभी सवालों के जवाब  आज आप को मैं बता दूँगा। 

Must read :- english words with meaning in hindi


अगर आप एक अच्छा आर्टिकल लिख सकते हैं तो आप को पैसे कमा सकते हैं। आप upwork, payparhour जैसी freelancer वेबसाइट पर जा कर पैसा कमा सकते हैं। Hindi ginti 

पर अगर हमें आर्टिकल राइटिंग ही नहीं आती तो हम कैसे अच्छी blog आर्टिकल कैसे लिखें। मैं आपको कहता हूँ कि आप को एक चीज जरूर करें वह हैं reading पढ़ना। मतलब आप जिस भी subject विषय पर लिखना चाहते हो तो आप उस पर internet या youtube video या किताबें पढ़नी चाहिए । जिससे आपको word Stock बढ़ेगा। 




Article writing in hindi


Article writing in hindi - आलेख लिखें ।


कोई भी व्यक्ति जन्म के समय से ही लिखने का expert नहीं होता है। उससे लिखने से पहले अपने Grammar व्याकरण को सही से समझना होगा।

एक बात हमेशा याद आर्टिकल राइटिंग से पहले रखनी चाहिए कि आप जो भी लिखे उसमे एक logic या उसमें एक मतलब हो।


Best format आर्टिकल राइटिंग के लिए। 

Google पर rank करने के लिए seo क्या हैं आप जानते हैं अगर पता नहीं तो “ seo kya hai” जरूर पढें। Google पर #1 result अपने post को लाने के लिए Content अन्य लोगों से बेहतर होना चाहिए ।

यह एक बात हमेशा याद रखें

CONTENT IS A KING IN BLOGGING 

अर्थात्  आप जो लिख रहे हैं वह ब्लॉगिंग के लिए , ब्लॉगिंग को search results में पहले लाने के लिए ( का) महत्वपूर्ण एक राजा भुमिका निभाता हैं।

Must read :- Vilom shabd 

आपको हमेशा खुद के लिए नहीं बल्कि दुसरो के लिए लिखना शुरू करना होगा। यह बात Google भी कहता हैं ।

आपको छोटे - छोटे भागों में Content लिखना चाहिए। मैं भी यह strategy article writing के लिए करता हूँ। hindi tippani writing. Images का उपयोग जरूर करें। आप free में stock images for commercial use के लिए कहा से download करें तो आप को यह post जरूर पढ़े।

Read - free images in hindi

Blog के लिए article कैसे लिखे 


how to write article? Hindi |


इस पोस्ट में मैंने आपको artical कैसे लिखते(aalekh kaise likhe) हैं। उसे बताने की कोशिश की हैं। अगर आप को अच्छा लगा तो एक Comment जरूर करें।


Must read -



article kaise likha jata hai
अगर आप भी लिखने के या फिर लिख कर पैसे कमाने के बारे में सोच रखते हैं तो आप को मेरी यह Topic  "आर्टिकल राइटिंग इन हिंदी " पसंद आई होगी। hindi article on any topic

                🙏🙏 Please share करें ।🙏🙏

3 टिप्पणियाँ

और नया पुराने