Hindi कोट्स: Popular Quotes (Best SMS & suvichar )

Hindi Quotes : समय सबसे अधिक प्रभावित करताा है, हमारी जिंदगी में यह सच बात है। कैसे रहेंं हमेशा motivated । अच्छा hindi quotations ( हिंदी कोट्स ) ।

Life Quotes status motivational hindi हर एक के जिम्मेदारी के साथ आपनी समय को बिताने के लिए बेबस है इसलिए मैं आपके लिए लाया हुए जो आपकी परेशानी में आपका साथ दे सके विचार। हिन्दी में सुविचार है।


Quotes will give you better silver lining to live life hindi. English quotes


Hindi Quotes
Hindi Quotes


कोट्स बेस्ट मोटिवेशन (हिंदी में) Life status thoughts in hindi हिन्दी की कोट्स


1 "जिस तरह बादलों सूर्य को 
निकलने से रोक नहीं पाता 
उसी प्रकार असत्य भी 
सत्य को रोक नहीं पाता" 

2 "हर दिन कुछ कल से बेहतर करो
इससे आपका आज कल से 
बेहतरीन होता जाएगा।" 

3 "गिरे हो तो उठना भी तुम ही को है 
जीतना हो तो दौरना भी तुम ही को है 
जब सपने तुम्हारे है बड़े 
उसे पाना भी तुमे ही है।" 

4 " जिंदगी में बाकी तो बहुत कुछ है पाने को
अभी अभी तो सिर्फ समझ हूँ, जिंदगी को 
जिंदगी में बहुत कुछ है पाने को" 

5  "आज आया दिल की बात करने  
पर ये दिल हो गया गायब देखा कर मुझे" 

6  "जिंदगी में हजारों तकलीफें आती जरुर है 
लेकिन एक खुशी के सामने कहा इसकी वजूद है।" 

7 "हर कोई आपके साथ हो 
यह हो नहीं सकता 
लेकिन हो मै सबके साथ 
यह तो हूँ मैं कर सकता" 

8 "मेरी आखें उसे नहीं खोज रही 
जो मुझे गिरा देखना चाहते 
बल्कि खोज रही मेरी आखें 
जो मुझे उड़ना देखना चाहती" 

9 "दुनिया की सबसे दर्द देनी वाली 
चीज शरीर का दर्द नहीं, 
विश्वास का टुटना होता है।" 

10 “क्या बात है दुसरे को भी 
उतना ही समय है
जितना मेरे पास है, 
तो समय दुसरे पर खर्च मैं क्यों करू।” 

11  “तेरी परीक्षा ले रही है जिंदगी 
कुछ बड़ सोच सोच रही है तेरी जिंदगी।” 

12 “बहुत ही उदास हो जाते है लोग
जब कोई अपना दिल तोड़ देता है।” 

13 “क्यो ख्वाहिश रखु किसी की जान की 
बस हमेशा एतबार रखु एक इंसान की” 

14 “तुम्हें पता हो या ना पता नहीं लेकिन 
ये मेरा पागल दिल तेरा नाम ही गुग गुनाए” 

15 “मेरी निंद तो बिस्तर पर लेटते नहीं 
तेरे नाम के चादर ओढ़ते आए” 

16 “तुमसे मुझे मिल कर मुझे ऐसा लगा 
जैसे बहुत दूर मिली हो नदी समुद्र से वैसे” 

17 “हाथ मेरा छोड़ना नहीं 
मेरी सांसों पर तेरा नाम है 
हाथ जो छोडा़ समझो 
मेरी अंतीम सांस है” 

18 “मै यह चाहता हूं कि अब से तेरा बिल
मेरी नाम आए तेरा दर्द मेरा हो जाए” 

19 “खुदा हो तो उनसे आपके लिए जन्नत मांगते है
आपसे मेरे नाम का मेहंदी का उदार मांगते है।” 

20 “होस संवारने हम चले तो बातें कम कर दी 
अब दुनिया को क्या समझते 
हम जिंदगी कम पर गई” 

21 “खुश किस्मत तो वे जिनके 
चले जाले पर भी होता अफसोस है 
लाखों आए लाखों गए 
कहा सबको होश है।” 


22 “होती नहीं हर दिन एक 
जैसा कभी रात है 
कभी सबेरा और होता 
कभी गम तो कभी सुख है” 

23 “जिंदगी ने यह क्या सिखलाया 
ना जाने कैसी हालत बनाया 
वक्त पर करो नहीं हो जाओगे बर्बाद 
क्योंकि होता सबेरा रात के बाद” 

24 “तेरी मोहब्बत को पाने एक बार 
चांद को भी उतार लाऊंगा एक बार” 

25 “यही एक मात्र जिंदगी है इसी में कोई
अमीर तो कोई गरीब बनता है” 

26 “मेहनत ही किसी को राजा 
तो किसी को फकीर बनाता है” 

27 “काबिलियत तो सब में है,
इसे पहचान गए तो इतिहास रच डालोगे” 

28 “किसी के लिए यह जिंदगी रूकती नहीं 
बल्कि जीने का तरीका बदल जाता है” 

29 “IMPOSSIBLE शब्द में ही 
साफ साफ लिखा है  I m possible 
बस जिंदगी को देखने का 
अंदाज होना चाहिए।” 

30 “लोग क्या कहेंगे यह सोचने से बेहतर तो 
वह सही काम करो जो आपने सोच रखा है 
लोगो का काम तो है बस कहना” 

31 “अकेले था कोई था नहीं मेरे था
जमाने खोजने निकला साथ
जब थक हार के बैढा तो मेरा मै मिल गया” 

32 “खुशबु तो है हवाओं में मेने महसूस की नहीं
खुशीयां तो है जिंदगी में मेने महसूस की नहीं” 

33 “हर कोई अपने जीवन काल में 
कई गलतियां करता है, 
उसे उन गलतियों से 
सबसे बड़ा सिख अवश्य मिलता है” 

33 “जिसे किसी ने कुछ ना समझा 
वही अक्सर दुनिया को बदला” 

34 “मेहनत से कोई भी व्यक्ति 
आराम की जिंदगी जी सकता है, 
लेकिन इसके लिए बड़ी 
परेशानीयां उठानी पड़ती है” 

35 “बाहरी मुस्कुराहट एक धोखा है
अंदरूनी खुश सबसे बड़ा सत है” 




हिन्दी कोट्स Thoughts life status 


36 “लोग क्या कहेंगे यह सोचो 
तो जिन्दगी छोटी हो जाएगी 
भलाई तो अपने और आपको 
चाहने वालों के लिए सोचने में है। 
मन की शांति
सभी शांति से बेहतर है जिंदगी में।” 

37 “कल क्या होगा सोच कर आज के 
समय को मैं क्यों बर्बाद करू।” 

38 “भविष्य आपका आज से ही बनता है, 
कल से नहीं” 

39 “लोग समय के साथ नहीं, 
लोग तो फितरत के कारण भुल जाते है” 

40 “कुछ करने का भरोसा हो 
तो आसमान भी छोटा लगता है 
कुछ ना करने का भरोसा ना हो 
तो कुछ भी अच्छा नहीं लगता” 

41 “प्यार ही है जो आपको दुसरो से जोडती है 
वरना नफरत तो अलगाव तो लाते ही है” 

42 “ए जिंदगी तु बता दे 
मेरा कर्ज कितना बचा है” 

43 “जो तस्वीरो में होते है देखने पर याद आते हैं 
जो होते दिल में है वे सदा याद आते है” 

44 “हम कितने सजक है इस का पता 
जिंदगी एक और मोका दे कर जरूर देखती है।” 

45 “जवानी के हर जीत में मुझे याद आती 
अपने मां बाप की हर एक परेशानी” 

46 “अकेले ही चल, जल्दी पहुंचेगा 
बस याद रख अपने सपनों को 
चलने-दौराने का ओर मन करेगा” 





Life Reality hindi में Quotes 


47 “जंगल की आग को शांत करना होता है आसान लेकिन
दिल में लगी आग को शांत करना होता है मुश्किल” 

48 “जिंदगी में सबसे अच्छे दिन का दर्शन करने के लिए 
आज के सबसे खराब दिन का दर्शन करने करना पड़ता है” 

49 “हो सकता है कि आप आपने मंजिल तक पहूँचने में देर हो लेकिन इस मंजिल तक पहुंचने से पहले इस छोडना नहीं” 

50 “आपकी नजरिया है जो आपको भविष्य 
या फिर भूतकाल दिखलाती है” 

51 “आप आपके बीते दिनो से सिख जरूर लें 
क्योंकि वही आपकी असली शिक्षक है” 

52 “किसी को अपने दिल के टुकड़े करने का मौका 
मत दो क्योंकि लोग यही ताक में रहते है” 

53 “हर कोई इस जिंदगी को 
अलग अलग नाम से जानता है 
दर्द, गम, खुश आदि क्योंकि 
इसे हर एक अपनी नजर से देखते है” 





Motivational Thoughts hindi suvichar Image 


54 “मैं और मेरी तकदीर लंबी दौर कर रहे है 
कभी वह तो कभी मैं होता आगे, 
जीतेगा कौन यह मालूम नहीं 
क्योंकि दौर अभी भी बाकी है” 

55 “हारे को भुलाने से अच्छा 
उस गलतियों को खोजो 
जिसकी वजह से आप हारे” 

56 “लगाकर जीवन जी रहा हूँ एक मुखोटा 
दिखता नहीं दर्द तो भरे पड़े है अंदर” 

57 “सोच कर तो उद्योग होता है 
प्यार तो दिल से होता है” 

58 “तुम्हारा पता हमसे पुछो जरा 
यादो में बसे हो एक जानम” 


Hindi main quotes
Hindi की में Quotes



Hindi की में Quotes 


59 “हम एक है बेसुरे 
तुम एक हो शायरी” 

60 “एक बात हमेशा याद रखो हार तो सब लोग हो जाते है 
लेकिन जित तो कुछ के हक में आता है” 

61 “अपने लक्ष्य को जब तक हासिल ना कर लो 
तब तक लक्ष्य को हमेशा याद रखना” 

62 “किसी को गिराना में जो मजा खोज रहे हो, 
उसी को support करने का जज्बा रखो” 

63 “जिंदगी में वक्त तो सबका एक जैसा नहीं होता है।” 

Bill Gates Quotes In hindi

Love Quotes In Hindi


Quotes In Hindi (Video Format) 




✅ What is Life hindi quotes?



जिंदगी में यह सच बात है कि हम मोटिवेट रहेगे तो हम बहुत आगे जा सकते है। जिंदगी में हार जित लगा तो रहता ही है। इसलिए Quotes In Hindi देखनी चाहिए।

✅ Can quotes change our life?



हम mind को change करने के लिए किसी से भी अधिक मोटिवेशन विचार ले सकते है। और हमारी Life में Quotes बहुत ही महत्वपूर्ण बन सकता है।

✅ Where Quotes come from in Life?



दिल, हम जो भी inspirational के लिए सोचते है वह दिल और दिमाग से ही निकलता है। जिंदगी में सफलता के लिए Quotes को पढना और सुनना असरदार होता है।

✅ how Quotes are Written?



आपके साथ में दिन में जो भी हुआ है बुरा हो या अच्छा, उसे अपने मुताबिक लिखना ही एक अच्छा कोट्स कहलाता है। जैसे Life में सब कुछ नहीं मिला है चाहने वालों को क्यों ना आगे इसे पढे दिल खोल कर।

✅ What time does Quotes work?



आप एक Students हो या फिर कोई भी। आपके जिंदगी में परेशानी तो आती रहती होगी। आपके बुरे वक्त में यह आपको motivation देगी । Depression heart Touching love Quotes bad Time Attitude Quotes can't sleep

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने