पैसे कैसे कमाएँ घर बैठे ऑनलाइन तरीके



मैं एक student हूँ मुझे पैसे कमाने हैं। मैं एक housewife हुँ तो मैं पैसे कैसे कमाऊ। “घर बैठे online पैसे कैसे कमाएँ असान तरीका।” 


online paise kaise kamaye 2020.


तो आप भी जो भी जिन्हें Money earn कैसे करें यह सवाल है, तो आप यह पढ़ते रहे जिससे आपको रूपये ₹ कैसे कमाया जाता है। ऑन लाइन अथवा ऑफ लाइन कमा सकते हैं।

Online income, paise kaise kamaye hindi, internet se paise kaise kamaye hindi
online paise kaise kamaye 


मैं जितना भी तरीका बताऊगा उसे आप अपने मोबाइल से भी काम कर के कमा सकते हैं पैसा 🤑। बस आपके पास Internet connection और फ़ोन या laptop /computer होना चाहिए।

Internet के उपयोग करता (user) दुनिया में सबसे ज्यादा बढ़ रहे हैं। तो यह सही बात है कि पैसा कमाने के अब सर काफी रफ्तार से बढ़ रही है। घर बैठे पैसे कमाने के लिए आपको तैयार हो जाना चाहिए। आपको online Internet पर पैसा कमाने के लिए कई ऐसे Website मिल जाएंगे जो आपको Money earn करने के वादे करेंगे पर आप को ठगा जाता है कोई पैसा नहीं मिलता है। इसलिए आप इससे बचे।


#1. Google से कमाएँ पैसे। कैसे

आप दुनिया की सबसे बड़ी search engine Google से भी बड़ी आसानी से पैसे कैसे कमाए? सोच रहे हैं तो मैं आपको बता देना चाहता हूँ कि आप Google से निम्नलिखित तरीका से कमा सकते है -

  1. Google AdSense से पैसे कमाए 
  2. Google Ad Mob से पैसे कमाए
  3. YouTube से पैसे कमाए ( YouTube Google द्वारा कमाने वाला platform हैं।)
  4. Blogger से पैसे कमाए 
और भी तरीके हैं गूगल से पैसे कमाने के लिए । हम अब अन्य तरीके की विस्तार से जानकारी लेते हैं। इन सभी तरीकों में Google Ad sense कहीं न कहीं आते रहेगे।


#2. Blogger क्या हैं? ब्लॉगर से पैसे कैसे कमाए? 

Blogger एक free Google product हैं ।जो हमें Free में Website ir blog बनाने के लिए काफी famous platform हैं । Word Press या blogger पर आप website design कर के Google AdSense का approval ले कर ads लगा कर पैसा कमा सकते हैं।

अगर आप blogger पर blog कैसे बना सकते हैं तो आप हमें comment या contact ( बनवाने के लिए संपर्क) Free में करें।

#3. Youtube क्या हैं? Youtube से पैसे कैसे कमाए?

मेने ऊपर आपको Google से पैसे कमाने के तरीके में youtube का नाम भी शामिल हैं। youtube एक free video providing service हैं ।youtube अब second largest search engine भी हैं  तो इससे भी आप पैसे कमा सकते हैं।

आप youtube पर जा कर search करे "Young indian motive” आपको हमारी Motivational video वाली youtube channel मिल जाएगी ।और आप youtube channel कैसा होता है पता चल जाएगा। और Please subscribe। 

Youtube से पैसे कैसे मिलते हैं? आपको 1000 subscribe और 4000 hour का watch time चाहिए ।फिर Adsense से आप पैसे कमाने के लिए आपको तैयार हो जाएंगे । 

#4. App बनाकर पैसे कमाएँ? Google से ।

आपको यदि app बनाना आता है तो आप फिर से Google से पैसे कमा सकते हैं। वह कैसे आप Admob जो Google का Ad network platform हैं उससे app को monetize कर सकते हैं।

आप Application free में कैसे बनाए। आप  kodular, Thunkable पर जाकर App free में बनाए।

हमने अब तक Google से पैसे कैसे कमाए के तरीकों को देखा और समझा। आप Online और भी तरीका से कमा सकते हैं

#5. Face book से पैसे कैसे कमाए? How to make money from Facebook in Hindi? 

आप Face book को जरूर use करते हैं और आप इससे अब पैसे कमाने के लिए आपको तैयार हो जाना चाहिए । आप को बस एक Face book page बनाने होगे और फिर YouTube की तरह video provide करना होगा। जिससे आप YouTube के जैसा monetize कर सकते हैं ।

#6. Affiliate program से 100$ पैसे कमाए।

आप Amazon, flip kart, click bank आदि से पैसे बना सकते हैं। आप इनके affiliate program में शामिल हो कर पैसे कमाए।

#7. Instagram से पैसे कैसे कमाए? 

अगर आप के पास instagram पर fans हैं। तो आप affiliate program जो मेने बता चुका हूं उससे पैसे कमा सकते हैं ।

#8. Upwork से freelancer बनकर पैसे कैसे कमाए? 

आप एक freelancer बनकर पैसा कमाने के लिए कई freelancer site से महीने के 200$-500$ से अधिक पैसा कमा सकते हैं। आपको बस freelancer, upwork payparhour, और ऐसी साइट पर जा कर freelancer बने और पैसे कमाए। आपको कम्प्युटर, logo design, Hindi writer बनकर पैसे छाप सकते हैं ।

अगर आप pocket money कैसे कमाए या फिर मैं पैसे माता पिता के अलावा खुद पैसे कैसे कमाएँ तो आप ऊपर के रास्ते अपना कर एक अच्छा खासा पैसे earn कर सकते हैं। आप URL SHORTENER कि मदद से पैसे पा सकते हैं
अगर आप को यह सब idea “how to earn money online in hindi from home” अच्छा लगा हो तो आप हमारे youtube channel को जरूर subscribe करें ।

#9. Whatsapp से पैसे कमाने के तरीके? 

आज 21वीं शताब्दी में कौन नहीं जानता whatsapp क्या है और कैसे इसे use करते हैं। whatsapp एक social media हैं। लाखों की संख्या में लोग अपने android iPhone से इससे photo, chatting, video, group study भी करते हैं। 

तो आप whatsapp में इन तरीकों से भी पैसे कमा सकते हैं । 
Url shortener 
Affiliate समान दे कर

How to make money online in hindi 


अंतिम lines :-
आप यदि यह सोच रहे हैं कि आप पैसे earn नहीं कर सकते हैं तो आप गलत हो। आप को ऑनलाइन income के लिए थोड़ा समय लग सकता है पर पैसा जरूर मिलेगा। अधिक Motivation के लिए काफी जरूरी young indian motive youtube channel को subscriber करना।
अब आप हमे comment करे कि कैसा लगा पैसे कैसे कमाएँ :असान ऑनलाइन तरीका मोबाइल फोन से कमाएँ।  

Note : आप pan card जरूर बनाए। क्योंकि Online में pancard जरूरी होता है । 


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने